भोपाल में स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया सूर्य नमस्कार

Last Updated 12 Jan 2024 02:31:29 PM IST

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शुक्रवार को युवा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया सूर्य नमस्कार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राजधानी के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार किया। राजधानी में राज्य स्तरीय समारोह सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में हुआ। इस आयोजन में मुख्यमंत्री डाॅ. यादव के अलावा सांसद प्रज्ञा ठाकुर, मंत्री राकेश सिंह और कृष्णा गौर ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन प्रेरणा देने वाला है। हम सौभाग्यशाली हैं कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। आज से 100 साल पहले स्वामी विवेकानंद ने घोषणा की थी कि 21वीं सदी भारत की होगी। आज हम सब देख रहे हैं कि भारत चांद और सूर्य तक पहुंच चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर कदम से युवाओं को रोमांचित करते हैं।

युवा दिवस के अवसर पर प्रदेश की समस्त शिक्षण संस्थाओं में आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम, स्वामी विवेकानंद के रिकॉर्डेड ऑडियो, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के संदेश का प्रसारण हुआ। इसके बाद रेडियो प्रसारण में दिए गए संकेतों के अनुसार सामूहिक सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम कार्यक्रम संपन्न हुआ। स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन सभी शिक्षण संस्थाओं में एक साथ एक संकेत पर किया गया। जिलों में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन में स्थानीय जन-प्रतिनिधिगण, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं, समितियों एवं गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए।

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment