MP New CM: कौन बनेगा मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री, BJP की विधायक दल की बैठक में आज होगा ऐलान

Last Updated 11 Dec 2023 03:46:00 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने और राज्य के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए सोमवार को भोपाल पहुंचे।


भाजपा ने 17 नवंबर के चुनाव के बाद 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीटें जीतीं और मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक - खट्टर, ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) मोर्चा के प्रमुख के। लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे एक विशेष विमान से राज्य की राजधानी भोपाल पहुंचे।

भोपाल हवाई अड्डे पर प्रदेश पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।

हवाई अड्डे से तीनों पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास की ओर रवाना हुए।

विधायकों को दिए गए कार्यक्रम के मुताबिक, बैठक सोमवार शाम चार बजे शुरू होने की उम्मीद है और शाम को मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने की संभावना है। राज्य भाजपा कार्यालय को फूलों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाले पोस्टर तथा ‘‘एमपी के मन में मोदी, देश के मन में मोदी’’ के नारे लिखे बैनर से सजाया गया है।

मध्य प्रदेश में भाजपा दो दशक में पांचवीं बार सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले वह 2003, 2008, 2013 और 2020 में राज्य में सत्ता में आई थी।
 

भाषा
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment