Modi Rally in Madhya Pradesh : PM Modi बोले,विपक्ष को देश की प्रगति से नफरत

Last Updated 03 Oct 2023 08:03:24 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ‘विकास विरोधी’ राजनीति के लिए विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि उनके (विपक्ष के) पास कोई सोच या ‘रोडमैप’ नहीं है और मौजूदा सरकार के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में देश की प्रगति देखने से उन्हें नफरत है।


मध्यप्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

मोदी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों को वैिक मंचों पर आजकल देश की हो रही प्रशंसा पसंद नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘पूरी दुनिया भारत का गौरव गान कर रही है। आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन जो राजनीति में उलझे हैं और जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नजर नहीं आता है, उन्हें आज दुनिया में ¨हदुस्तान का डंका बजना भी अच्छा नहीं लगता है।’ 

उन्होंने कहा, ‘भारत नौ साल में 10वें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है, लेकिन विकास-विरोधी लोग ये सिद्ध करने में जुटे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक नाम हमारे हिंदुस्तान का होगा और इससे भी सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है।’

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश में 19,260 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद ग्वालियर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे।

जाति के आधार पर समाज को बांट रहा विपक्ष

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नाम लिए बगैर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि विपक्षी दल ने गरीबों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है और छह दशकों तक देश को जाति के आधार पर विभाजित किया है और यह ‘पाप’ वह अब भी कर रही है।

मोदी का बयान नीतीश कुमार सरकार द्वारा 2024 के लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले जाति सव्रेक्षण के निष्कर्ष जारी करने के कुछ घंटों बाद आया।
 

भाषा
ग्वालियर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment