MP: सीधी केस में पीड़‍ित से मिले CM शिवराज, थाली में पैर धोकर किया सम्मान, मांगी माफी

Last Updated 06 Jul 2023 12:01:25 PM IST

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हैवानियत का शिकार बने आदिवासी युवक दशमत गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास पहुंचा जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसके पैर धोए और माफी भी मांगी।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मुख्यमंत्री आवास में दशरथ रावत से मुलाकात कर उनका सम्मान किया। बीते दिनों सीधी के एक वायरल वीडियो में आरोपी प्रवेश शुक्ला दशरथ रावत पर पेशाब करता नजर आ रहा है।

इस मामले के आरोपी कथित भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसके मकान पर बुलडोजर चलाया गया। प्रवेश शुक्ला पर एनएसए की भी कार्रवाई की गई।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस घटना के सामने आने के बाद ही अपनी भावनाओं के न केवल व्यक्त किया था बल्कि आरोपी पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया था।

इसी क्रम में दशरथ रावत गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचा जहां मुख्यमंत्री ने उससे बातचीत की, उसके पैर धोए और माफी भी मांगी। इतना ही नहीं बाद में मुख्यमंत्री चौहान ने दशमत का सम्मान भी किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दशमत की पत्नी से भी फोन पर बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने कहा है, मेरे लिए दरिद्र ही नारायण हैं और जनता ही भगवान है। जनता की सेवा हमारे लिए भगवान की पूजा है और हम यह मानते हैं कि हर इंसान में ही भगवान निवास करता है। भाई दशमत के साथ अन्याय हुआ। मेरा मन दर्द, पीड़ा और व्यथा से भर गया। मैंने दशमत को यहां बुलाया, क्योंकि मन गहरी वेदना से भरा हुआ था। मन में बहुत तकलीफ थी कि एक बहुत अमानवीय घटना हमारे भाई के साथ घटी। मैं व्यथित था। मैं अंतरात्मा से मानता हूं, गरीब ही हमारे लिए पूज्य हैं और उसका अपमान मतलब हम सबका अपमान है।

शिवराज सिंह ने आगे कहा, मन की व्यथा और पीड़ा कम करने के लिए मैंने आज दशमत को यहां बुलाया। मैंने दशमत के पैर धोए, पानी माथे से लगाया। ताकि मेरी व्यथा और दर्द कम हो सके। मन में जो पीड़ा थी, उस पीड़ा को मैं कम कर सकूं। जिसने अन्याय किया, उसे कड़ी सजा मिली। जो अपराध करता है, अन्याय करता है, उसका कोई धर्म नहीं होता, कोई जाति नहीं होती, कोई पार्टी नहीं होती। जिसने अन्याय किया, उसको कड़ी सजा और जिसके साथ अन्याय हुआ, उसको कलेजे से लगाकर, उसकी पीड़ा भी कम करने की कोशिश की है।
 


ज्ञात हो कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति जमीन पर बैठा है, जिसके करीब खड़ा व्यक्ति उस पर लघुशंका कर रहा है। इस दौरान यह भी नजर आ रहा है कि जमीन पर बैठा व्यक्ति दहशत में है। वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले के गंभीरता से लिया। साथ ही कार्रवाई के निर्देश दिए, जिस पर आरोपी के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा चुकी है।

आरोपी के मकान पर बुलडोजर भी चला दिया गया। आरोपी प्रवेश शुक्ला के पिता ने दावा किया है कि उनका बेटा भाजपा के विधायक केदार शुक्ला का विधायक प्रतिनिधि रहा है और भाजपा नेता है। जब उनसे पूछा गया कि केदार शुक्ला की ओर से इसे नकारा जा रहा है। इस पर उनका कहना है कि विधायक ऐसा क्यों कर रहे है वे जान नहीं पा रहे।

 

आईएननस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment