सतपुड़ा अग्नि कांड की जांच 3 दिन में : नरोत्तम मिश्रा

Last Updated 13 Jun 2023 03:54:43 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में लगी आग की जांच के लिए बनाई गई उच्चस्तरीय जांच समिति तीन दिन में अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी। साथ ही सरकार की ओर से दावा किया गया है कि जो दस्तावेज जले हैं उनका विवरण डिजिटल फॉर्म में भी उपलब्ध है। सतपुड़ा भवन में सोमवार की दोपहर को आग लगी थी और उस पर काबू पा लिया गया है, वहीं सरकार इस मामले में गंभीर है।


राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में मंगलवार को अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अग्नि कांड की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच समिति बनाई गई है जो तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी।

आग लगने की इस घटना में बड़ी मात्रा में दस्तावेजों के जलने की बात सामने आ रही है और सवाल भी उठ रहे हैं जिसका जवाब देते हुए मिश्रा ने कहा कि जो दस्तावेज जले हैं उनका विवरण डिजिटल रूप में उपलब्ध है, हां कुछ ज्यादा मेहनत करनी होगी। जहां तक केंद्र प्रवर्तित योजनाओं की बात है उनका डाटा यहां से लेकर दिल्ली तक उपलब्ध होता है।

कांग्रेस द्वारा लगाए जाए आ रहे आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस आपदा के समय सहायता के लिए तो होती नहीं है बल्कि अवसर तलाशने की कोशिश में लगी रहती है।

वहीं दूसरी ओर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा के नेतृत्व में अधिकारी सतपुड़ा भवन पहुंचे और उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लिया। वे पत्रकारों के एक सवाल पर नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि अभी तो जांच शुरू हुई ही नहीं है और आप लोग अनुमान की बात करने लगे हैं।

भोपाल के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि आग पूरी तरह काबू मे है, कुछ स्थानों पर हीट है, उसे कम किया जा रहा है, साथ ही अलमारी में दस्तावेजों की खोज हो रही है। हेलीकॉप्टर आदि की जरुरत ही नहीं पड़ी, इसलिए नहीं आए।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment