Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

18 Aug 2022 06:37:04 PM IST
Last Updated : 18 Aug 2022 06:38:46 PM IST

कमलनाथ के गढ़ में गिरिराज सिंह

कमलनाथ के गढ़ में गिरिराज सिंह

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के दौरे पर थे। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सिंह को छिंदवाड़ा का प्रभारी नियुक्त किया है, और वह कमलनाथ के गढ़ में प्रवेश करने की भाजपा की रणनीति के तहत जिले के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

एमपी बीजेपी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सिंह पार्टी के कैडर के साथ बैठक करेंगे और कमलनाथ से मुकाबला करने की योजना बनाएंगे।

सिंह बुधवार को नागपुर होते हुए छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने जमसावली मंदिर का दौरा किया और एमपी मंत्री कमल पटेल और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मध्य प्रदेश में भाजपा के एक नेता ने कहा, "सिंह तीन दिनों के लिए छिंदवाड़ा में हैं। वह लोगों से मिलने के लिए जिले का दौरा करेंगे। वह स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।"

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा एकमात्र जिला है जहां कांग्रेस ने 2018 में सभी आठ विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी और कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से सांसद हैं। अपने बेटे की जीत से पहले कमलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट नौ बार जीती थी।

सूत्रों ने बताया कि गिरिराज सिंह को छिंदवाड़ा में बीजेपी कैडर को प्रोत्साहित करने और कमलनाथ को कमजोर करने का काम सौंपा गया है।

हालांकि कांग्रेस नेताओं ने कहा कि छिंदवाड़ा में गिरिराज सिंह का कोई असर नहीं होगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया हेड के.के. मिश्रा ने कहा, "हम गिरिराज सिंह के छिंदवाड़ा दौरे से चिंतित नहीं हैं। लोग जानते हैं कि वह किस तरह के राजनेता हैं।"

यह पहली बार नहीं है जब भाजपा ने कमलनाथ से मुकाबला करने के लिए अपने मजबूत नेताओं को नियुक्त किया है, खासकर उनके गृह जिले छिंदवाड़ा में। अन्य भाजपा नेता, जिन्हें पहले छिंदवाड़ा का प्रभारी नियुक्त किया गया था, वे थे - उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, प्रकाश जावड़ेकर, कैलाश सोनी और स्वतंत्र देव सिंह, हालांकि, उमा भारती को छोड़कर बाकी लोग वहां कोई प्रभाव नहीं डाल सके।


आईएएनएस
भोपाल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212