Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

11 Aug 2022 07:06:17 AM IST
Last Updated : 11 Aug 2022 07:09:14 AM IST

विदिशा में आदिवासियों को गोली मारने के मामले में शिवराज माफी मांगें - कमल नाथ

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में जंगल विभाग के अमले की फायरिंग में एक आदिवासी की मौत पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने कहा है कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस घटना के लिए आदिवासी समुदाय से माफी मांगे। कमल नाथ ने कहा, विदिशा जिले के लटेरी के जंगलों में वन विभाग की गोलीबारी में एक आदिवासी युवक की मृत्यु और तीन आदिवासी युवकों के घायल होने की गंभीर घटना सामने आई है।

देश जब आजादी की हीरक जयंती मना रहा है, तब भी शिवराज सरकार आदिवासियों के दमन और उत्पीड़न के अपने अभियान से पीछे नहीं हट रही है।

कमल नाथ ने आगे कहा, शिवराज सरकार में कभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता तो कभी सत्ता की शह पर सरकारी अमला आदिवासियों की हत्या कर रहा है। प्रदेश पहले ही शिवराज सरकार में आदिवासी अत्याचार में देश में पहले स्थान पर पहुंच चुका है।

आदिवासियों पर सरकारी संरक्षण में अत्याचार करने के बाद सरकार जांच और मुआवजे का पाखंड कर रही है। सरकार मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।



राज्य सरकार के रवैए पर तंज कसते हुए कमल नाथ ने कहा, आदिवासियों के नाम पर झूठे तमाशे करने वाली शिवराज सरकार क्या यह बताएगी कि आखिर क्या वजह है कि चाहे नेमावर हो, मंदसौर हो या विदिशा हो, हर बार आदिवासियों पर अत्याचार क्यों हो रहा है?

मुख्यमंत्री को तुरंत इस घटना के लिए आदिवासी समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।


आईएएनएस
भोपाल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212