विदिशा में आदिवासियों को गोली मारने के मामले में शिवराज माफी मांगें - कमल नाथ

Last Updated 11 Aug 2022 07:06:17 AM IST

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में जंगल विभाग के अमले की फायरिंग में एक आदिवासी की मौत पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है।


कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ

उन्होंने कहा है कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस घटना के लिए आदिवासी समुदाय से माफी मांगे। कमल नाथ ने कहा, विदिशा जिले के लटेरी के जंगलों में वन विभाग की गोलीबारी में एक आदिवासी युवक की मृत्यु और तीन आदिवासी युवकों के घायल होने की गंभीर घटना सामने आई है।

देश जब आजादी की हीरक जयंती मना रहा है, तब भी शिवराज सरकार आदिवासियों के दमन और उत्पीड़न के अपने अभियान से पीछे नहीं हट रही है।

कमल नाथ ने आगे कहा, शिवराज सरकार में कभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता तो कभी सत्ता की शह पर सरकारी अमला आदिवासियों की हत्या कर रहा है। प्रदेश पहले ही शिवराज सरकार में आदिवासी अत्याचार में देश में पहले स्थान पर पहुंच चुका है।

आदिवासियों पर सरकारी संरक्षण में अत्याचार करने के बाद सरकार जांच और मुआवजे का पाखंड कर रही है। सरकार मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।



राज्य सरकार के रवैए पर तंज कसते हुए कमल नाथ ने कहा, आदिवासियों के नाम पर झूठे तमाशे करने वाली शिवराज सरकार क्या यह बताएगी कि आखिर क्या वजह है कि चाहे नेमावर हो, मंदसौर हो या विदिशा हो, हर बार आदिवासियों पर अत्याचार क्यों हो रहा है?

मुख्यमंत्री को तुरंत इस घटना के लिए आदिवासी समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment