मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आर्ट ऑफ लिविंग करेगा मदद

Last Updated 21 Apr 2021 02:43:20 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में ऑर्ट ऑफ लिविंग भी मदद करेगा। यह बात श्री श्री रविशंकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर बातचीत के दौरान कही है।


श्री श्री रविशंकर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के विरूद्ध रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और कोरोना से प्रभावित व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए योग और आयुर्वेद का सहयोग लिया जाएगा। इस दिशा में श्री श्री रविशंकर ने राज्य सरकार को सहयोग का आश्वासन दिया है। इस संबंध में श्री श्री रविशंकर से फोन पर बात हुई है।

बताया गया है कि आर्ट ऑफ लिविंग की टीम योग, आयुर्वेद और मरीजों की मनोस्थिति को कमजोर तथा नकारात्मक होने से बचाने और उनका मनोबल बनाए रखने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन देने में सहयोग प्रदान करेगी।

कोविड महामारी को लेकर मन में बेचैनी, व्यग्रता, चिंता, तनाव और अवसाद जैसी स्थितियों को बनने से रोकने में सहयोग करने के साथ संक्रमण अवधि में उपचार के दौरान मरीज को स्वास्थ्यप्रद पौष्टिक आहार लेने के संबंध में भी मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

होम आइसोलेशन तथा कोविड केयर सेंटर में रह रहे व्यक्तियों को वीडियो कॉल, फोन कॉल के माध्यम से योग, प्राणायाम, आसन तथा आहार के संबंध में मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा। जन अभियान परिषद इस गतिविधि में आवश्यक समन्वय और सहयोग करेगा।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment