बंगाल चुनाव में टीम मप्र को बड़ी जिम्मेदारी

Last Updated 22 Dec 2020 07:17:58 PM IST

पश्चिम बंगाल में आगामी समय में होने वाले विधानसभा के चुनाव में भाजपा मध्य प्रदेश के कई नेताओं का उपयोग करना चाह रही है और उसने अपनी मंशा भी जाहिर कर दी है।


बंगाल चुनाव में टीम मप्र को बड़ी जिम्मेदारी

अब तक राज्य के तीन नेताओं को बंगाल में बड़ी जिम्मेदारी दी जा चुकी है और संभावना इस बात की है कि आने वाले दिनों में कई अन्य नेताओं को भी बंगाल के समर में भेजा जा सकता है। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होना तय है और भाजपा हर हाल में यहां बड़ी जीत चाहती है। इसे ध्यान में रखकर पार्टी ने खास रणनीति पर काम करना तेज कर दिया है। एक तरफ जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य नेता बंगाल का दौरा कर रहे हैं, तो वहीं प्रबंधन के मामले में माहिर नेताओं को तैनात किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश से नाता रखने वाले कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल का प्रभारी तो पहले ही बनाया जा चुका है, उसके बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को 48 विधानसभा क्षेत्रों की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और उसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को प्रचार अभियान में लगाया गया है।

मध्य प्रदेश से बंगाल के चुनाव में जिम्मेदारी पाने वाले तीनों नेताओं को प्रबंधन के मामले में बेहतर नेता माना जाता है। यही कारण है कि इन्हें बंगाल के चुनाव में मोर्चे पर लगाया गया है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा बंगाल के चुनाव को अहम मानकर चल रही है, यही कारण है कि देश के विभिन्न हिस्सों के सक्षम नेताओं को वहां भेजा जा रहा है। उसी क्रम में मध्य प्रदेश से अब तक तीन नेता प्रचार के मोर्चे पर लगाए गए हैं, आगामी दिनों में और भी कई नेताओं को बंगाल भेजा जाए, तो अचरज नहीं होना चाहिए।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment