कोरोना वैक्सीन ट्रायल के वॉलंटियर बनने के लिए फिट नहीं मध्य प्रदेश के गृहमंत्री

Last Updated 04 Dec 2020 02:49:23 PM IST

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा कोरोना वैक्सीन ट्रायल का वॉलंटियर बनना चाहते थे, मगर उनकी यह इच्छा पूरी नहीं होगी, क्योंकि वे वॉलंटियर बनने के लिए तय किए गए दिशा निर्देशों को पूरा नहीं करते।


मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो)

ऐसा इसलिए क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर बनने को इच्छा जताई थी।

शुक्रवार को उन्होंने बताया है कि, "पीपुल्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अनिल दीक्षित ने बताया कि आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार मुझे वॉलंटियर के रूप में वैक्सीन नहीं लगाई जा सकती। एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के मुताबिक वॉलंटियर के किसी निकट परिजन को कोविड-19 नहीं होना चाहिए। जबकि मेरी धर्मपत्नी, पुत्र कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।"

गृहमंत्री मिश्रा ने आगे कहा कि, "बहुत इच्छा थी कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में वॉलंटियर बनूं और इसके माध्यम से समाज के लिए कुछ करूं। वैक्सीन ट्रायल के लिए आईसीएमआर के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में फिट नहीं बैठ सका, इसकी मन में बहुत पीड़ा है।"

मालूम हो कि राज्य में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल राजधानी में चल रहा है। वर्तमान में यह ट्रायल पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में हो रहा है। इसके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज में भी इसकी तैयारी है।

इसी बीच यह बात सामने आई कि ट्रायल के लिए वॉलंटियर नहीं मिल रहे हैं। इसी के चलते गृहमंत्री ने खुद वॉलंटियर बनने की इच्छा जताई थी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment