भोपाल में कोरोना मरीजों के लिए मददगार बने स्वस्थ हो चुके लोग

Last Updated 04 Sep 2020 12:44:07 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना की जंग जीत चुके लोग अब प्लाज्मा डोनेट कर अन्य कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इससे गंभीर और संक्रमित व्यक्तियों का उपचार आसान हो सकेगा।


राजधानी के हमीदिया चिकित्सालय में अब तक 55 स्वस्थ हुए लोग प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों के उपचार में स्वस्थ हो चुके लोगों के प्लाज्मा को मददगार माना गया है। इसी को ध्यान में रखकर राजधानी में प्लाज्मा डोनेट सेंटर बनाया गया है। हमीदिया में बनाए गए इस सेंटर में अब तक 55 व्यक्ति प्लाज्मा डोनेशन कर चुके हैं, जिनमें वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, हमीदिया अस्पताल के रेजीडेंट तथा पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने प्लाज्मा डोनेशन के लिए भोपाल के सभी एसडीएम को प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। अब तक हमीदिया चिकित्सालय में कोरोना से संक्रमण से मुक्त हुए 55 योद्धाओं ने प्लाज्मा डोनेट किए हैं।

इसी क्रम में गुरुवार को भोपाल के बुंदेल सिंह, देवेन्द्र सिंह बघेल और दुर्गेश गिरी ने अपना प्लाज्मा हमीदिया अस्पताल में डोनेट किया। इस कार्य के लिए एसडीएम मनोज वर्मा द्वारा इन तीनों कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित भी किया गया।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment