आत्मनिर्भर मप्र के लिए शिवराज ने मंत्रियों से मांगीं सिफारिशें

Last Updated 15 Aug 2020 12:01:48 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के तहत मध्यप्रदेश को भी आत्मनिर्भर बनाने का रोडमैप बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विभागों के मंत्रियों से 25 अगस्त तक सभी मंत्री समूहों तक सिफारिशें देने को कहा है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को वर्चुअल कैबिनेट से पहले मंत्रियों से संवाद किया। चौहान ने मंत्रियों से कहा कि वे से अपने विभागों की नियमित समीक्षा कर जनकल्याण के प्रयासों को गति देने की दिशा में काम करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाने के लिए वेबिनार के बाद मंत्रीगण समन्वय अधिकारी के साथ 16 अगस्त से बैठकें कर विभिन्न क्षेत्रों में विकास का प्रारूप तैयार करें। मंत्रियों के समूह आगामी 25 अगस्त तक अपनी सिफारिशें दे दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सिफारिशों के मिलने के बाद नीति आयोग से चर्चा होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्यप्रदेश के विकास का तीन वर्ष का रोडमैप सौंपा जाएगा। मध्यप्रदेश के विकास के रोडमैप में वार्षिक के साथ ही अर्धवार्षिक और त्रैमासिक लक्ष्य भी होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक विभाग की गतिविधियां जनता तक पहुंचें। वर्चुअल कार्यक्रम, बैठकें आयोजित हों। इसके साथ ही शिलान्यास और लोकार्पण भी किए जाएं एवं हितग्राहियों के बैंक खाते में योजनाओं की राशि जमा करने का कार्य किया जाए। कोरोना काल में राजस्व संग्रहण में कमी आई है, लेकिन इसके लिए वित्तीय व्यवस्था और प्रबंधन करते हुए आमजन के कल्याण पर प्राथमिकता से ध्यान दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने माफियाओं के खिलाफ अभियान पर जोर देते हुए कहा कि प्रदेश में माफिया और मिलावट करने वाले समाज विरोधी लोगों के विरुद्ध तीव्र अभियान चलाया जाए। दूध और अन्य उत्पादों में मिलावट का कृत्य अक्षम्य है।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment