Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

13 Aug 2020 12:27:02 PM IST
Last Updated : 13 Aug 2020 12:38:26 PM IST

मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस से शुरू होगा 'सहयोग से सुरक्षा अभियान'

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से आमजन में जागृति लाने और सभी का सहयोग हासिल करने के लिए राज्य में 15 अगस्त से 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू होने जा रहा है। यह अभियान सरकार और समाज मिलकर चलाएगी।

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू करेंगे। इस अभियान की मुख्य थीम 'सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय' है।

बताया गया है कि सहयोग से सुरक्षा अभियान में शासकीय विभागों, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि व्यापक भागीदारी करेंगे। यह अभियान सभी वर्गों के सहयोग से संचालित होगा।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जन जागरूकता के माध्यम से आम लोगों में सुरक्षा का भाव लाना है। साथ ही इस अभियान के जरिए लोगों के मन में यह विकसित करना है कि वे कोरोना संक्रमण की समस्या के बीच बचाव अपनाते हुए जीवन जीने की आदत डालें।

इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग का यह भी प्रयास रहेगा कि नागरिक सुरक्षित व्यवहारों को अपनाएं। इसके साथ ही समुदायों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वे बचाव के उपायों को जीवन शैली का अंग बना लें। अभियान की गतिविधियों के लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी तय किया गया है। अभियान के दौरान लोगों को शपथ दिलाई जाएगी, वहीं शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जो अभियान की गतिविधियों को गति देंगे।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
भोपाल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212