मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस से शुरू होगा 'सहयोग से सुरक्षा अभियान'

Last Updated 13 Aug 2020 12:27:02 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से आमजन में जागृति लाने और सभी का सहयोग हासिल करने के लिए राज्य में 15 अगस्त से 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू होने जा रहा है। यह अभियान सरकार और समाज मिलकर चलाएगी।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू करेंगे। इस अभियान की मुख्य थीम 'सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय' है।

बताया गया है कि सहयोग से सुरक्षा अभियान में शासकीय विभागों, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि व्यापक भागीदारी करेंगे। यह अभियान सभी वर्गों के सहयोग से संचालित होगा।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जन जागरूकता के माध्यम से आम लोगों में सुरक्षा का भाव लाना है। साथ ही इस अभियान के जरिए लोगों के मन में यह विकसित करना है कि वे कोरोना संक्रमण की समस्या के बीच बचाव अपनाते हुए जीवन जीने की आदत डालें।

इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग का यह भी प्रयास रहेगा कि नागरिक सुरक्षित व्यवहारों को अपनाएं। इसके साथ ही समुदायों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वे बचाव के उपायों को जीवन शैली का अंग बना लें। अभियान की गतिविधियों के लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी तय किया गया है। अभियान के दौरान लोगों को शपथ दिलाई जाएगी, वहीं शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जो अभियान की गतिविधियों को गति देंगे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment