सोमवती अमावस्या पर क्षिप्रा तट पर श्रद्धालु नहीं लगा सकेंगे डुबकी

Last Updated 18 Jul 2020 06:39:50 PM IST

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में 20 अप्रैल को सोमवती और हरियाली अमावस्या के मौके पर श्रद्धालु क्षिप्रा नदी के सभी घाटों पर न तो स्नान कर सकेंगे और न ही डुबकी लगा सकेंगे। इसके लिए जिलाधिकारी आशीष सिंह ने आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।




(फाइल फोटो)

यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हर रविवार को की गई पूर्ण व्यवस्था के चलते की गई है।

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि जिला दंडाधिकारी आशीष सिंह द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुए आगामी 20 जुलाई को सोमवती एवं हरियाली अमावस्या पर्व पर क्षिप्रा नदी के सभी घाटों पर किसी भी प्रकार का स्नान एवं नदी एवं घाटों पर डुबकी लगाना पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया है। साथ ही नदी एवं घाटों के किनारे जाना भी पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक रविवार को जिला उज्जैन सीमा क्षेत्र के नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद एवं नगर पंचायत क्षेत्र में सम्पूर्ण बंदी शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: छह बजे तक रहेगा। इस अवधि में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बन्द रहेंगे। मर्निग वॉक भी पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही सभी किराना, फल, सब्जी आदि की दुकानें भी पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगी।

ज्ञात हो कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को पूरे राज्य में संपूर्ण बंदी का निर्णय लिया गया है।

आईएएनएस
उज्जैन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment