कोरोना: भोपाल में पुलिस जवानों को दिए जा रहे फेस शील्ड

Last Updated 01 May 2020 01:45:17 PM IST

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने एहतियाती कदम उठाए हैं, इससे पुलिस की जिम्मेदारी कहीं ज्यादा बढ़ गई है।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस जवानों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। इन पुलिस जवानों को कोरोना के संक्रमण से बचाने और उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर फेस शील्ड बांटे जा रहे हैं।

कोरोना के संक्रमण से बचाव का प्रमुख तरीका सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बार-बार साबुन से हाथ को धोना बताया गया है। कोई संक्रमित व्यक्ति सीधे पुलिस के संपर्क में न आए और उसका वायरस पुलिस जवान तक न पहुंचे इसके लिए फेस शील्ड दिए जा रहे हैं। इसी क्रम मे गुरुवार को राजधानी के विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी कर रहे 700 से अधिक पुलिसकर्मियों को फेस शील्ड प्रदान किए गए।

बताया गया है कि चेकिंग और पेट्रोलिंग के दौरान अगर किसी संक्रमित व्यक्ति से पुलिस का सीधा संपर्क या संवाद होता है तो फेस शील्ड से काफी हद तक संक्रमण से बचाव किया जा सकता है साथ ही वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा।

पुलिस विभाग ने तय किया है कि आगामी दिनों में तैनात पुलिस कर्मियों को अधिक से अधिक फेस शील्ड उपलब्ध कराई जाएगी ताकि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ धूल, धुंआ आदि से भी बचाव किया जा सके।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment