इंदौर में संदिग्ध हालात में सड़क पर बिखरे मिले छह हजार से ज्यादा के नोट

Last Updated 17 Apr 2020 01:44:27 AM IST

देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में बृहस्पतिवार को 6,000 रुपए मूल्य से ज्यादा के नोट सड़क पर बिखरे मिले।


इंदौर में संदिग्ध हालात में सड़क पर बिखरे मिले छह हजार से ज्यादा के नोट (File photo)

शहर में इस बीमारी के तेजी से फैलाव के मद्देनजर चौकन्नी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सड़क पर बिखरे नोटों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हीरानगर पुलिस थाने के प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया कि मुख्य सड़क पर बिखरे पडे मिले ये नोट 500, 200 100, 50 और 10 रुपए के मूल्य वर्ग वाले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से बचाव के साधन इस्तेमाल करते हुए इन नोटों को जब्त कर लिया गया है। गिनती पर इनकी कुल कीमत 6,480 रुपए पायी गयी है।

उन्होंने बताया, जांच के जरिए पता लगाया जा रहा है कि ये नोट किसी व्यक्ति ने जान-बूझकर बिखेरे थे या किसी शख्स ने इन्हें खो दिया था। क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज भी खंगाला जा रहा है। अभी नोटों को जांच के लिये प्रयोगशाला नहीं भेजा गया है। भदौरिया ने बताया कि जिस जगह पर नोट बिखरे मिले थे, उसे इंदौर नगर निगम के अमले ने सावधानी के तौर पर रसायनों का छिड़काव कर संक्रमणमुक्त कर दिया है। इस बीच, आशंकाओं से घिरे क्षेत्रीय रहवासियों ने पुलिस से मांग है कि वह विस्तृत जांच के जरिये पता लगाये कि सड़क पर नोट मिलने की घटना कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने की किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं है।

भाषा
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment