भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

Last Updated 01 Apr 2020 11:13:19 AM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की मस्जिदों में रुके लोगों में 57 ऐसे हैं जो विदेशों से जमात में यहां आए हुए है। यह पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हैं, इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है।


(फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास जारी हैं। राज्य में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं दूसरे राज्यों और देशों से लौटे लोगों के संक्रमित होने की आशंका ज्यादा जताई जा रही है। इसलिए ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है।

जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े के अनुसार, जिले में बाहर से आए हुए लोगों की जांच लगातार जारी है। राजधानी की मस्जिदों में रुकी कई जमातों की जानकारी प्राप्त कर जांच कराई जा रही है। पता चला है कि विदेशों से जमात में 57 लोग आए हुए हैं जो पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हुए थे। इन सभी की जांच की जा रही है। यह लोग 20 दिनों से मस्जिदों में हैं और इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।

उन्होंने आगे बताया कि, निजामुद्दीन मरकाज में गए भोपाल के 36 लोगो को चिन्हित कर लिया गया है। इनकी जानकारी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर पिथोड़े ने बताया कि जमातियों के साथ रहने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। जमातियों ने 21 दिन का सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है। किसी भी जमाती में अन्य किसी प्रकार का कोई बीमारी का लक्षण नहीं है।
 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment