RSS की बैठक इंदौर में, भागवत लेंगे हिस्सा

Last Updated 02 Jan 2020 01:09:42 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएएसएस) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार से इंदौर में शुरू हो रही है। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी बैठक में हिस्सा लेंगे।




संघ प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

बैठक में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राममंदिर निर्माण के अलावा बिहार और पश्चिम बंगाल के चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है।

संघ के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संघ प्रमुख पांच दिन तक यहां रहने वाले हैं। इस दौरान ओमिनी रेसीडेंसी में बैठकों का दौर चलेगा। देश में सीएए के पक्ष में वातावरण बनाने के उपायों पर विचार होगा और आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि बैठक में राममंदिर निर्माण पर भी विचार होगा, वहीं इसी साल बिहार और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई वरिष्ठ नेता भी इंदौर पहुंचकर बैठक में भाग लेंगे। बैठक में संघ प्रमुख भागवत के साथ भैयाजी जोशी समेत प्रांत प्रचारक, कार्यवाहक संघ चालक और अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 300 से ज्यादा पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक तीन दिन की होगी, जबकि भागवत पांच दिन शहर में रुकेंगे और कुछ कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। भागवत संघ के वरिष्ठ सदस्यों से व्यक्तिगत चर्चा भी करेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ओमिनी रेसिडेंसी में पांच दिन रहेंगे। भागवत के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आईएएनएस
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment