लोकतंत्र के मंदिर को बचाने की जिम्मेदारी मीडिया की : उपेन्द्र राय

Last Updated 18 Nov 2019 02:31:42 AM IST

धर्म क्या है या क्या हो, यह चर्चा का विषय है। धर्म की ऊंचाइयों को छूने में हम विज्ञान में पीछे रह गए। हमें वैमनस्यता फैलाने वाला समाज नहीं चाहिए।


इंदौर : स्टेट प्रेस क्लब में आयोजित तीन दिवसीय पत्रकारिता महोत्सव में रविवार को विचार व्यक्त करते सहारा न्यूज नेटवर्क के प्रिंसिपल एडवाइजर उपेन्द्र राय।

लोकतंत्र के मंदिर को बचाना मीडिया की जिम्मेदारी है। इस मंदिर को बचाना और सुरक्षित रखना है। ये विचार सहारा न्यूज नेटवर्क के प्रिंसिपल एडवाइजर उपेन्द्र राय ने स्टेट प्रेस क्लब द्वारा आयोजित तीन दिवसीय पत्रकारिता महोत्सव के अंतिम दिन टॉक शो में व्यक्त किए।

टॉक शो में मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि जब तक हम पूर्वजों के लिखे को नहीं पढ़ेंगे तब तक काम नहीं कर पाएंगे। पत्रकारिता में परिवर्तन आया है। एक क्षण में हमें कहां क्या हो रहा है मालूम पड़ जाता है। युवा ही देश में परिवर्तन ला सकते हैं।

इस मौके पर राज्यसभा टीवी के पूर्व संपादक राजेश बादल, प्रेस एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जयशंकर गुप्त, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अनंत भगत कर, वरिष्ठ पत्रकार सतीश सिंह, लोकमत समाचार के ग्रुप एडिटर विजय कुमार, केरल प्रेस यूनियन के सचिव एस सुनील कुमार, केरल प्रेस यूनियन के ही डीटीपी प्रशांत, दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार मनीष अवस्थी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में दूर दराज से आए वरिष्ठ पत्रकारों ने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र के मंदिर को बचाने के लिए मीडिया को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। इस समय हालात विषम है। ऐसे हालात में जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। कार्यक्रम के अंत में देश भर से आए पत्रकारों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने इस महोत्सव की जानकारी दी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment