मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान का कहर, 10 लोगों की मौत

Last Updated 17 Apr 2019 10:51:16 AM IST

मध्य प्रदेश में आंधी के साथ बारिश और बिजली गिरने के कारण कम से कम दस लोगों की मौत होने की सूचना यहां मिली है।


(फाइल फोटो)

इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इन घटनाओं को बेहद दुखदायी बताते हुए मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ है।

राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, धार, शाजापुर, सीहोर, उज्जैन, खरगोन, बड़वानी, राजगढ़ और अन्य जिलों में कल देर शाम के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश हुयी और कुछ स्थानों पर बिजली भी गिरी। भीषण गर्मी के बाद इस तरह मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण इंदौर जिले के हातोद थाना क्षेत्र में बिजली गिरने के कारण एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी।

इंदौर से मिले समाचार के अनुसार निवाड़ी गांव में इस घटना की सूचना के बाद कल देर शाम ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और तीनों के शव अपने कब्जे में ले लिए। निवाड़ी गांव में तेज हवाओं और बारिश के बीच बिजली गिरी।

इसके अलावा धार, शाजापुर, खरगोन, श्योपुर, सीहोर, रतलाम और राजगढ़ आदि जिलों से भी इसी तरह तेज हवाओं के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाओं की सूचना है। इन स्थानों पर कम से कम सात लोगों की मौत की सूचनाएं हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने भोपाल में बताया कि संबंधित जिलों में प्रशासनिक अमला आज सुबह प्रभावित गांवों में भेजा गया है और मृतकों के बारे में अधिकृत जानकारी एकत्रित की जा रही है। फिलहाल पूरे प्रदेश से कम से कम दस लोगों की मौत की सूचनाएं हैं। आंधी और बारिश के कारण अनेक स्थानों पर बिजली भी गुल होने की सूचनाएं मिली हैं।

पूरे प्रदेश में इस बार अप्रैल माह से ही भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान अधिकांश स्थानों पर 42 डिग्री को भी पार गया था, लेकिन कल देर शाम अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में चार से लेकर छह डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी है।

देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मौसम में इस तरह का बदलाव आना बताया जा रहा है। आने वाले एक दो दिनों में भी राज्य में कुछ स्थानों पर हवाओं के साथ बादल गरजने या हल्की बारिश होने की संभावना है।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment