राज्य के लोगों को प्राथमिकता देना नई बात नहीं : कमलनाथ

Last Updated 19 Dec 2018 08:00:34 PM IST

कमलनाथ ने राज्य में स्थापित होने वाले उद्योगों में स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता देने वाले अपने बयान पर बुधवार को सफाई दी। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में स्थानीय लोगों को प्राथमिता दी जाती है, और उन्होंने भी वही कहा है।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य में स्थापित होने वाले उद्योगों में स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता देने वाले अपने बयान पर बुधवार को सफाई देते हुए कहा, "सभी प्रांतों में अपने लोगों को प्राथमिकता दी जाती है। गुजरात में है, अन्य राज्यों में है, मै कौन-सी नई बात कर रहा हूं।" उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में स्थानीय लोगों को प्राथमिता दी जाती है, और उन्होंने भी वही कहा है।

ज्ञात हो कि कमलनाथ ने सोमवार देर शाम किसानों की कर्जमाफी के आदेश जारी किए जाने की पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा था, "राज्य में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार सुलभ करवाने के उद्देश्य से उद्योग संवर्धन नीति 2018 और एम़ एस़ एम़ ई़ विकास नीति-2017 में संशोधन का निर्णय लिया है। संशोधन के अनुरूप अब राज्य शासन से वित्तीय एवं अन्य सुविधाएं लेने वाले उद्योगों को 70 प्रतिशत रोजगार राज्य के स्थायी नौजवानों को देना अनिवार्य होगा।"



इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा था, "राज्य में कुछ ऐसे उद्योग लग जाते हैं, जिनमें अन्य राज्यों से लोग नौकरियां पा लेते हैं, बिहार और उत्तर प्रदेश से। हालांकि मैं उनकी आलोचना नहीं करना चाहता, लेकिन मध्यप्रदेश के नौजवान नौकरियों से वंचित रह जाते हैं।"

कमलनाथ के बयान पर बिहार और उत्तर प्रदेश से तीखी प्रतिक्रियाएं आई हैं। उसके बाद बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने नपे-तुले शब्दों में अपनी बात कही।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment