मंदसौर गोलीकांड में तत्कालीन कलेक्टर, एसपी एवं सीएसपी हुए निलंबित

Last Updated 21 Jun 2017 09:25:24 PM IST

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के पिपल्यामंडी में छह जून को गोलीकांड में किसानों की मौत के मामले में वहां के तत्कालीन कलेक्टर स्वतां कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक (एसपी) ओ पी त्रिपाठी और नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) साई कृष्णा एस थोटा (आईपीएस) को बुधवार को निलंबित कर दिया गया है.


(फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तीनों आधिकारियों को मंदसौर में छह और सात जून को आंदोलन से उत्पन्न कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित नहीं रखने के कारण निलंबित किया गया है.

इस घटना के बाद इन तीनों अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया गया था. श्री सिंह मंत्रालय में उप सचिव, श्री त्रिपाठी पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक और श्री थोटा छिंदवाड़ा में विसबल की आठवीं वाहिनी में सहायक सेनानी बनाए गए थे.

प्रदेश में हुए किसान आंदोलन के दौरान छह जून को पिपल्यामंडी में किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इसके बाद पुलिस की गोली से वहां पांच किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद वहां कर्फ्यू लगाना पड़ा था. देश भर में यह मामला सुर्खियों में आ गया था.



इस घटना को लेकर राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए थे. मृत किसानों के परिजन से मिलने पर अड़े कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मंदसौर जिले की सीमा के बाहर गिरफ्तार करना पड़ा था. हालांकि बाद में उन्हें मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर किसानों के परिजन से मिलवाया गया था.

इधर, भोपाल में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश में शांति को लेकर उपवास किया था, तो कांग्रेस सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 72 घंटे का सत्याग्रह किया था.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment