Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

01 Apr 2017 12:14:04 PM IST
Last Updated : 01 Apr 2017 04:47:03 PM IST

VIDEO: MP में EVM में गड़बड़ी, बटन कोई भी दबाओ वोट पड़ा कमल को

बटन कोई भी दबाओ, कमल को ही वोट देता है ये EVM

मध्य प्रदेश के भिंड में डेमो ईवीएम से भाजपा की पर्ची निकलने और मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पत्रकारों को मजाकिया अंदाज में धमकी देने का एक वीडियो सामने आया है. अब यह बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है.

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से पूरी जानकारी मांगी है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीन का डेमो दे रही थीं. इस दौरान उन्होंने वोट देने के लिए दो अलग-अलग बटन दबाए. लेकिन दोनों बार ही पर्ची भाजपा को वोट किए जाने की निकली.

इस पर वहां मौजूद पत्रकारों ने जब सलीना सिंह से सवाल किया तो उन्होंने दूसरा बटन दबाया. इस बार दूसरी राजनीतिक पार्टी की पर्ची निकली. इसके बाद उन्होंने हंसते हुए मजाकिया अंदाज में कहा, मत छापना नहीं तो थाने में बिठवा दूंगी. ये वीडियो वायरल हो गया.

इस घटना को कांग्रेस अब चुनाव आयोग के संज्ञान में लाकर एक ज्ञापन सौंपने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस सलीना सिंह को हटाने के आलावा, अटेर, बांधवगढ़ उपचुनाव समेत दूसरे चुनाव बैलेट से कराने की मांग कर रह रही है.

चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

उधर, भाजपा पूरे मामले में ईवीएम के सही होने की बात कही है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं.

मालूम हो कि यूपी विधानसभा चुनाव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और दोबारा ईवीएम की बजाए बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की थी.

 


समयलाइव डेस्क
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212