मध्य प्रदेश में चल सकता है मजनुओं के खिलाफ अभियान: शिवराज

Last Updated 01 Apr 2017 11:05:17 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि मध्यप्रदेश में भी मजनुओं के खिलाफ एंटी-रोमियो अभियान चलाया जा सकता है.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर महिला सुरक्षा के लिए शुरू किए गए एंटी-रोमियो अभियान का असर मध्य प्रदेश में भी नजर आने लगा है.

राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश में भी मजनुओं के खिलाफ अभियान चलाया जा सकता है. 

मुख्यमंत्री चौहान ने पुलिस अकादमी में शुक्रवार को पुलिसकर्मियों के संयुक्त दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "पुलिस को यह कोशिश करना है कि छात्रावास में रहने वाली छात्राएं हो या माता-बहनें उन्हें परेशान करने वाले अपराधी प्रकट न हों, जो मजनू टाइप के लोग हैं, इनको सबक सिखाना जरूरी है, ये दूसरों की इज्जत से खेलते हैं."

छेड़छाड़ से परेशान युवतियों द्वारा आत्महत्याएं करने के मामलों का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि कोई लड़की इतनी आतंकित हो जाए कि वह डर के मारे आत्महत्या कर ले, यह सभ्य समाज के लिए शर्म की बात है. सीता-सावित्री के देश में यह नहीं होने दिया जाएगा.



चौहान ने पुलिसकर्मियों से कहा कि समाज में यह भाव पैदा करना होगा कि पुलिस समाज की सेवा के लिए है. अपराधियों में भय हो और आम आदमी को भरेासा हो, यह प्रयास करना होगा.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment