फिर से BJP सरकार बनी तो ये संविधान बदल देंगे : प्रियंका गांधी

Last Updated 22 May 2024 08:00:49 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को रांची और गोड्डा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि अगर फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनी तो वह देश का संविधान बदल देगी। आरक्षण की व्यवस्था खत्म हो जाएगी। ये इसलिए 400 सीटें मांग रहे हैं।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की सरकार को बेरोजगारी और महंगाई के मोर्चे पर फेल बताया। प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के पहले मोदी सरकार ने हेमंत सोरेन को झूठे मामले में फंसाकर जेल भेज दिया। उन्हें लगा था कि इससे झारखंड में चुनाव आसानी से जीत जाएंगे, यहां का आदिवासी समाज ऐसा नहीं होने देगा। कल्पना सोरेन शेरनी की तरह उनकी बातें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

प्रियंका गांधी ने रोजगार के सवाल पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरे देश के 50 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, लेकिन, वह अग्निवीर जैसे सेना भर्ती स्कीम लाकर युवाओं को बेरोजगार बना रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर झारखंड के जल, जंगल और जमीन को बेचने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आती है तो गांव मजबूत बनेगा और मनरेगा को गांव-गांव में प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा। मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 400 रुपए होगी। महंगाई से निपटने के लिए गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में 8,500 रुपए हर माह डाले जाएंगे।

उन्होंने केंद्र सरकार पर इलेक्टोरल बांड की स्कीम लाकर भाजपा के लिए गलत तरीके से चंदा इकट्ठा करने का आरोप लगाया। प्रियंका गांधी ने कहा कि इन्होंने पूंजीपतियों और उद्योगपतियों का लाखों करोड़ का कर्जा माफ कर दिया, लेकिन किसी किसान को कोई राहत नहीं दी।

प्रियंका गांधी ने गोड्डा से कांग्रेस के प्रदीप यादव और रांची से यशस्विनी सहाय को विजय बनाने की अपील करते हुए दावा किया कि इस बार केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment