झारखंड विधानसभा में भाजपा का हंगामा जारी, निलंबित विधायक सदन के बाहर धरने पर बैठे

Last Updated 20 Dec 2023 12:47:37 PM IST

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी सदन में भाजपा विधायकों का हंगामा जारी है। मंगलवार को हंगामे के बीच स्पीकर ने भाजपा के तीन विधायकों -- बिरंची नारायण, भानु प्रताप शाही और जपयप्रकाश पटेल को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था।


झारखंड विधानसभा में भाजपा का हंगामा जारी, निलंबित विधायक सदन के बाहर धरने पर बैठे

निलंबित विधायक बुधवार सुबह से विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना दे रहे हैं।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सदन में स्पीकर से तीनों विधायकों का निलंबन वापस लेने का आग्रह किया। इसके बाद भाजपा के सभी विधायक वेल में पहुंच गए और कहा कि आसन निलंबन मामले में न्याय करे।

अमित मंडल ने स्पीकर से कहा कि आप दोनों पक्ष के कस्टोडियन हैं। मंगलवार को तीनों विधायक सिर्फ नियोजन नीति की मांग कर रहे थे। आपका कल के निलंबन का फैसला ज्यादा कठोर हो गया। उदार दिल दिखाते हुए विधायकों का निलंबन वापस लें।

भाजपा विधायकों के हंगामे के बीच प्रश्नकाल शुरू हुआ, लेकिन 16 मिनट ही सदन चल सका। भाजपा विधायकों ने “ये सरकार निकम्मी है”, “हेमंत सोरेन सरकार गद्दी छोड़ो ”के नारे लगाए।

हंगामे की वजह से स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

इधर निलंबित विधायक बिरंची नारायण, भानु प्रताप शाही और जयप्रकाश पटेल सुबह गद्दा और तकिया लेकर विधानसभा पहुंचे और मुख्य द्वार के बाहर धरने पर बैठ गए। बिरंची नारायण ने कहा कि सरकार सदन में बेरोजगारों के मुद्दे न

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment