Jhakhand: रांची में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई थी चूक, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Last Updated 16 Nov 2023 11:28:02 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रांची यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के लिए तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी।




अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सुबह भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान-सह-स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय जाते समय एक महिला अप्रत्याशित रूप से दौड़ते हुए प्रधानमंत्री के काफिले के सामने आ गई थी। इस घटना के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई।

महिला को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों ने तुरंत पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया था।

मोदी आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर थे।

पुलिस के एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।’’

जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है उनमें एएसआई अबू जफर, सिपाही छोटेलाल टुडू और सिपाही रंजन कुमार शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री के काफिले के सामने आने को लेकर पकड़ी गई महिला की पहचान संगीता झा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि वह कथित तौर पर अपने पति से परेशान थी और उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहती थी।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कुमार सिन्हा ने पीटीआई- को बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसकी शादी 2012 में झारखंड के देवघर जिले के जमुनी गांव में एक व्यक्ति से हुई थी। लेकिन, 2016 में उनके बीच विवाद शुरू हो गया और आए दिन उसका पति उससे मारपीट करने लगा।’’
 

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment