Durga Puja : रांची के पूजा पंडाल में लालू और उनकी बेटी रोहिणी की प्रतिमाएं

Last Updated 23 Oct 2023 12:29:05 PM IST

रांची में दुर्गा पूजा (Durga Puja) पर अलग-अलग थीम पर एक से बढ़कर एक पूजा पंडाल स्थापित किए गए हैं, लेकिन एक पंडाल ऐसा भी है जहां देवी के प्रतिमा के अलावा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनकी पुत्री रोहिणी आचार्य और लालू प्रसाद की पोती कात्यायनी की प्रतिमाएं लगाई गई हैं।


रांची के पूजा पंडाल में लालू और उनकी बेटी रोहिणी की प्रतिमाएं

रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन के पास जय माता दी क्लब का यह पंडाल चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यहां एक छोर पर देवी दुर्गा और अन्य देवताओं की प्रतिमाएं हैं, वहीं दूसरे छोर पर लालू प्रसाद यादव और उनकी पुत्री रोहिणी आचार्य की प्रतिमाएं झांकी के तौर पर प्रदर्शित की गई हैं।

इसमें रोहिणी आचार्य को अपने पिता के लिए किडनी डोनेट करते हुए दिखाया गया है और उन्हें त्याग की प्रतिमूर्ति एवं शक्ति स्वरूपा बताया गया है।

किडनी ट्रांसप्लांटेशन के बाद स्वस्थ हुए लालू प्रसाद यादव को उनकी पोती कात्यायनी के साथ खेलते हुए दिखाया गया है। इन मूर्तियों के साथ टिप्पणियां भी लिखी गई हैं, जिसमें लालू प्रसाद को गरीबों का मसीहा बताया गया है।

पूजा का आयोजन करने वाले क्लब के अध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि इन प्रतिमाओं के जरिए सामाजिक संदेश देने की कोशिश की गई है। गरीबों-दलितों के उत्थान के लिए आजीवन संघर्ष करने वाले लालू प्रसाद यादव को उनकी पुत्री ने किडनी डोनेट कर अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। विनोद सिंह राजद से जुड़े हैं और पिछले तीन-चार सालों से इस क्लब के पूजा पंडाल में राजनीतिक प्रसंगों पर आधारित प्रतिमाएं लगाई जाती हैं।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment