झारखंड : केंदू के पत्ते तोड़ने गए 10 साल के एक बच्चे की आईईडी विस्फोट में मौत

Last Updated 19 May 2023 03:44:44 PM IST

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में माओवादियों द्वारा लगाए गए एक आईईडी में विस्फोट होने से 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई।


पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि आईईडी विस्फोट में मारा गया बच्चा रेंगराहातु के बंगलासाई टोला का रहने वाला था।

उन्होंने बताया कि बच्चा केंदू के पत्ते तोड़ने के लिए बृहस्पतिवार शाम को रोलाब्रुपी जेंगागड़ा के जंगलों में गया था, तभी वह माओवादी-विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आ गया।

 शेखर के मुताबिक, जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से मृतक बच्चे का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा के सदर अस्पताल भेजा।

शेखर ने इस घटना को ‘माओवादियों द्वारा हताशा में की गई कायराना हरकत’ करार देते हुए कहा कि माओवादी-विरोधी अभियान निर्बाध जारी है।

झारखंड में इस साल जनवरी से लेकर अब तक माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी में विस्फोट से दो बुजुर्ग महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

माओवादियों ने पश्चिम सिंहभूम में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए कई आईईडी लगाए हैं, क्योंकि जिला पुलिस ने क्षेत्र में मिसिर बिसरा सहित अन्य माओवादी नेताओं की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ, कोबरा और झारखंड जगुआर के साथ मिलकर जनवरी में प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया था। पश्चिम सिंहभूम के कोल्हान क्षेत्र में सक्रिय बिसरा पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित है।
 

भाषा
चाईबासा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment