Jharkhand : पुलिस मुठभेड़ में 25 लाख के इनामी सहित पांच नक्सली ढेर

Last Updated 03 Apr 2023 03:00:53 PM IST

झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत लावालौंग थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम पांच हार्डकोर माओवादी नक्सली मारे गए। इनमें 25 लाख का इनामी और बिहार एवं झारखंड पुलिस के लिए लंबे समय से वांटेड नक्सली कमांडर गौतम पासवान भी शामिल है।


जंगली इलाके में हुई इस मुठभेड़ के बाद पुलिस सर्च अभियान चला रही है, जिसमें कई ए.के-47 और इंसास राइफलों के अलावा बड़ी संख्या में हथियार, बम-बारूद की बरामदगी हुई है।

एसपी राकेश रंजन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पांच नक्सली मारे गए हैं और अभियान जारी है।

पुलिस का कहना है कि मारे गए नक्सलियों की संख्या पांच से भी ज्यादा हो सकती है। पूरे इलाके की तलाशी के बाद पूरी जानाकरी सामने आ पाएगी।

बताया गया कि चतरा जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां पलामू जिले से सटे लावालौंग थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थीं। इसी दौरान जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में पुलिस और अर्धसैन्य बल के जवानों ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग की। दोनों तरफ से लगातार लगभग तीन घंटे तक फायरिंग होती रही। अंतत: पुलिस को भारी पड़ता देख ज्यादातर नक्सली फरार हो गए।

तलाशी के दौरान अब तक पांच नक्सलियों के शव बरामद होने की सूचना है। इनके नाम हैं -- 25 लाख का इनामी नक्सली गौतम पासवान, अजीत उरांव उर्फ चार्लीस, अमर गंझू उर्फ धीरू, नंदू उर्फ अजय यादव और संजीत भुइयां उर्फ सागर। हालांकि इनकी पहचान की आधिकारिक तौर पर फिलहाल पुष्टि नहीं की गई है।

अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल के दस्ते शामिल हैं। चतरा एसपी राकेश रंजन भी मौके पर कैंप कर रहे हैं।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment