झारखंड में कांग्रेस के प्रवक्ता ने कोतवाली थाने में भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कानूनी धाराओं के तहत कारवाई करने की मांग की

Last Updated 19 May 2021 09:20:49 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाकर भाजपा द्वारा झूठी और मनगढ़ंत सामग्री छापकर पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को रांची स्थित कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की गयी।


झारखंड में कांग्रेस के प्रवक्ता ने कोतवाली थाने में भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कानूनी धाराओं के तहत कारवाई करने की मांग की

पार्टी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कानूनी धाराओं के तहत कारवाई करने की मांग की है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव, डा राजेश गुप्ता छोटू, अमूल्य नीरज खलखो और वरिष्ठ नेता सतीश पाल मुंजली उपस्थित थे।

प्राथमिकी दर्ज करने के उपरान्त बाद में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री दूबे ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष समेत अन्य व्यक्तियों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाया और उसके बाद उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री छापकर इसे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित कर देश में सांप्रदायिक विद्वेष और आशांति पैदा करने, हिंसा बढ़ाने, नफरत को हवा देने तथा फर्जी खबर फैलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि धोखेबाजों की इस टीम का छिपा हुआ एजेंडा मौजूदा महामारी के बीच भारत के लोगां को आवश्यक सहायता प्रदान करने में मोदी सरकार की भारी विफलता से ध्यान हटाना था।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के इन नेताओं ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस जाली और मनगढ़ंत दस्तावेज को साझा किया। भाजपा नेताओं के इस घृणित कृत्य से विभिन्न सार्वजनिक मंचों पर भारत की छवि भी खराब हो रही है। वहीं भारत के देशभक्त नागरिकों पर जानबूझ कर आरोप लगाकर देश की छवि को बिगड़ाने का प्रयास किया जा रहा है।श्री दूबे ने कहा कि भाजपा नेताओं के इस कुकृत्य से भारत की छवि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर खराब हो रही है। इसलिए इन सभी के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा चलाया जाए।

वार्ता
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment