रघुवर का दावा झारखंड में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी

Last Updated 23 Dec 2019 12:48:13 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने राज्य की 81 सीटों की जारी मतगणना में उनकी पार्टी के 53 सीटों पर पिछड़ने के बावजूद आज दावा किया कि प्रदेश में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी।


झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुवर दास(फाइल फोटो)

दास ने यहां पत्रकारों से बातचीत  में दावा करते हुए कहा कि वह अभी रुझान और अटकलों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं  देंगे लेकिन यह तो तय है कि झारखंड में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी।  उन्होंने कहा कि आज शाम तक मतगणना के अंतिम परिणाम आने के बाद वह रांची में  संवाददाता सम्मेलन करेंगे।

जमशेदपुर पूर्वी से भाजपा प्रत्याशी  दास ने पार्टी से बागी हुए पूर्व मंत्री सरयू के प्रभाव के बारे में  पूछे जाने पर कहा, ‘‘यदि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में राय का  कोई प्रभाव होता तो मैं इस सीट से आगे नहीं चल रहा होता।’’ उन्होंने भाजपा  प्रत्याशियों के अधिकांश सीटों पर पीछे चलने के बारे में पूछने पर कहा कि  ऐसा भाजपा विरोधी मतों का ध्रुवीकरण होने की वजह से हो रहा है।

गौरतलब है कि जारी मतगणना के अभी तक के रुझान में भाजपा के उम्मीदवार 81  में से महज 28 सीटों पर आगे चल रहे हैं जबकि 53 सीटों पर कांग्रेस, झारखंड  मुक्ति मोर्चा (झामुमो), झारखंड विकास मोर्चा, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन  (आजसू) समेत अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

 

वार्ता
जमशेदपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment