नागरिकता कानून पर कांग्रेस पाकिस्तान की तरह कर रही विरोध : मोदी

Last Updated 15 Dec 2019 11:58:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीसीए) संसद से पास कराकर देश को बचाने का काम किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (file photo)

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस और उसके सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व मोदी का विरोध करते-करते देश की तरक्की का विरोध करना शुरू कर देते हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से आए अल्पसंख्यक पीड़ित थे। उनकी मताओं और बहनों का शोषण किया गया। जो लोग उन तीन देशों को छोड़कर भारत आए, वे हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन और सिख समुदाय के थे।"



उन्होंने कहा, " जिस तरह से कांग्रेस भड़का रही है और हिंसा पैदा कर रही है, उससे संकेत मिलता है कि हमने संसद से नागरिकता संशोधन अधिनियम पास करा कर देश को बचाया है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "जब हमने 370 को रद्द किया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि मामले में निर्णय दिया तब पाकिस्तानियों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस ने भी वही किया जो पाकिस्तान करता है।"

उन्होंने कहा, "क्या किसी ने अपने ही देश के दूतावास पर कभी विरोध किया है? ज्ञापन उच्चायोग को सौंपा गया, जो बाद में भारत सरकार को मिला। कांग्रेस दुनिया में भारत को बदनाम कर रही है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस परिवार से इतर नहीं सोच सकती है।

पिछले कुछ दिनों से पूर्वोत्तर और उसमें भी विशेष रूप से असम में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और अब इसमें पश्चिम बंगाल भी कूद पड़ा है। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर चल रहे प्रदर्शनों में अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। विभिन्न संगठनों द्वारा भूख हड़ताल की जा रही है और रेलगाड़ियों को रोका जा रहा है।

गुवाहाटी में लगाए गए कर्फ्यू में शनिवार को सात घंटें की ढील दी गई।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा, "आगे भी कोई उम्मीद नजर नहीं आती कि यह लोग भारत और यहां के लोगों के लिए कुछ अच्छा करेंगे। उनकी चिंता केवल परिवार है।"

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनके परिवार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, संथालों ने उन्हें सम्मान और स्थान दिया, लेकिन उन्होंने केवल अपने बारे में सोचा।

उन्होंने कहा, "उन्होंने अपने लिए महल बनाए। आपने उन्हें चुनाव में सजा दी, लेकिन वह नहीं बदले।"

राज्य में विपक्ष के गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड के विकास के लिए कांग्रेस और झामुमो के पास कोई रोडमैप और विजन नहीं है।

आईएएनएस
दुमका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment