हत्यारों का पता न करने पर थानेदार को निलंबित करें, भ्रष्ट मुखिया को हटायें : दास

Last Updated 01 Mar 2017 10:57:06 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को स्पष्ट निर्देश दिया कि धनबाद के युवक आशीष की हत्या में शामिल आरोपियों की एक सप्ताह में गिरफ्तारी न होने पर संबंधित थानेदार को निलंबित कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

उन्होंने साथ ही राज्य के विभिन्न ग्राम पंचायतों में मुखिया के भ्रष्टाचार पर नाराजगी जताते हुए सभी भ्रष्ट मुखिया को उनके पद से हटाये जाने तथा उन पर प्राथमिकी दर्ज किये जाने की बात कही.
   
एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने आज यहां सीधी बात कार्यक्र म में आम लोगों की शिकायतों की सुनवाई की और इस दौरान ही धनबाद में छह माह

पूर्व हुए आशीष हत्याकांड में कोई गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जतायी.
  
मुख्यमंत्री ने मृतक की मां की शिकायत की सुनवाई के दौरान धनबाद के पुलिस अधीक्षक को स्पष्ट निर्देश दिये कि वह आशीष की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करें और ऐसा न कर सकने पर संबन्धित धनसार थाने के थानेदार को निलंबित कर उसके खिलाफ कार्रवाई करें.


  
आशीष की हत्या छह माह पूर्व कर दी गयी थी और बाद में उसका शव कुछ दिनों बाद धनबाद में ही झाड़ियों से बरामद किया गया था.
  
इसके अलावा राज्य के अनेक इलाकों में ग्राम पंचायत के मुखिया लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों पर मुख्यमंत्री ने सख्त तेवर अपनाया और अपने सचिव को ऐसे मुखिया लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवा कर उनकी जांच करवाने और दोषी पाये जाने पर उन्हें उनके पदों से हटाये जाने के निर्देश दिये.
  
ऐसा एक मामला कोडरमा के तेतरोन पंचायत की मुखिया बबिता देवी के खिलाफ लाया गया जिसकी सुनवाई मुख्यमंत्री ने की.
  
उन्होंने अधिकारियें से ऐसे मुखिया लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment