झारखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में वही एमओयू किये जायें जो धरातल पर उतर सकें : रघुवर दास

Last Updated 14 Feb 2017 02:15:24 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि 16 एवं 17 फरवरी को यहां आयोजित हो रहे पहले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उन्हीं सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये जायें जिन्हें धरातल पर उतारा जा सके.


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

एक विज्ञप्ति में यहां बताया गया है कि मुख्यमंत्री दास ने समिट को लेकर आज यहां हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस आशय का निर्देश दिया.
उन्होंने कहा कि अधिकारी प्राथमिकता उन्हीं एमओयू के हस्ताक्षर को दें जिन्हें कंपनियां समयबद्ध ढंग से पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता दिखायें.
 
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में अधिकाधिक रोजगार पैदा करने वाले निवेश को प्राथमिकता दी जायेगी. अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने एक वर्ष में पूरी की जाने वाली परियोजनाओं की अलग सूची बनाने को कहा.



इसी प्रकार दो वर्ष में, तीन वर्ष में अथवा उससे अधिक वर्षों में पूरी की जाने वाली परियोजनाओं की अलग अलग सूची बनायी जायेगी.
 
मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट निर्देश दिये कि ऐसे एमओयू नहीं करने हैं जिनका धरातल पर उतारा जाना संभव नहीं दिखता हो. कोई भी कार्य मात्र कोरम पूरा करने के लिए नहीं किया जायेगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment