Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, CRPF के 2 जवान घायल

Last Updated 02 Dec 2023 11:25:55 AM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में एक बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।


अधिकारियों के मुताबिक, जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बारसूर पल्ली मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह सुरक्षाबल को क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली, जिसके बाद सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया।



अधिकारी ने बताया कि दल के जवान जब अभियान में थे तब उन्हें इंद्रावती नदी के पुल के करीब कुछ पैकेट में बम होने की सूचना मिली।

अधिकारी के मुताबिक, जब बम निरोधक दस्ता बम को नष्ट करने की कोशिश कर रहा था तभी बम में विस्फोट हो गया, जिसमें दो जवान घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायल जवानों को वहां से बाहर निकाला गया और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया।

अधिकारी ने बताया कि नक्सली शनिवार से क्षेत्र में 'पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह' मना रहे हैं और इस दौरान वह घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं इसलिए सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।
 

भाषा
दंतेवाड़ा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment