छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, सात घायल

Last Updated 14 Sep 2023 09:44:03 AM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर जिले (Balrampur District) में आकाशीय बिजली गिरने की दो घटनाओं में एक ही परिवार के तीन लोगों समेत चार लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।


आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, सात घायल

बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के बेलसर और बांसडीह गांव में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए।

सिंह ने बताया कि आज दोपहर बाद बेलसर गांव में मनशु (33), उसकी पत्नी कुंती (32), विपिन कुजूर (35), उसकी पत्नी प्रतिमा (30) और मुनिया (35) टमाटर के एक खेत में काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस दौरान मनशु का दो वर्षीय बेटा प्रीतम भी उनके साथ था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब ग्रामीण खेत में थे तब वहां तेज गरज के साथ बारिश होने लगी और कुछ देर बाद आकाशीय बिजली गिर गई। उन्होंने कहा कि इस घटना में मनशु, कुंती, प्रीतम और विपिन की मृत्यु हो गई तथा मुनिया और प्रतिमा घायल हो गईं।

उन्होंने बताया कि इसी तरह शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के ही बांसडीह गांव में खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से प्रियंका (24), सम्मी (42), मल्ली (36), अंजना (तीन) और संदीप (10) घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों घटनाओं की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया।

सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है तथा घायलों का इलाज जारी है।

उन्होंने बताया के पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

भाषा
बलरामपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment