छत्तीसगढ में इनामी नक्सली समेत 2 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Last Updated 25 Mar 2021 03:40:49 PM IST

छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।


बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरूवार को बताया कि बुधवार को जिले में सुरक्षा बलों के सामने माओवादी संगठन में सेक्शन डिप्टी कमाण्डर डोडी वेल्ला उर्फ सुरेश (35 साल) और महिला नक्सली सुदरी मोडियाम (23 साल) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।    

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली डोडी वेल्ला पर आठ लाख रुपये का इनाम था। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों की खोखली विचारधारा, जीवन शैली, भेदभाव पूर्ण व्यवहार तथा प्रताड़ना से तंग आकर आत्मसमर्पण किया है।    

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली बीजापुर जिले के गंगालूर तथा र्तेम थाना क्षेत्र के निवासी हैं, लेकिन उन्होंने राज्य के बाहर गढचिरौली (महाराष्ट्र) और ओडिशा क्षेत्र के माओवादी संगठन में कार्य किया है। उन्होंने बताया कि नक्सली वेल्ला के खिलाफ ओडिशा में पुलिस दल पर हमला, हथियारों की लूट और अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।      

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 10-10 हजार रुपये बतौर प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है।

भाषा
बीजापुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment