छत्तीसगढ़: नारायणपुर नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों की दी गयी श्रद्धांजलि

Last Updated 24 Mar 2021 01:08:50 PM IST

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कड़ेनार के पास कल हुए नक्सल घटना में शहीद हुए पांच जवानों को आज यहां पुलिस लाइन के शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि दी गयी।


नक्सली हमले में शहीद जवानों की दी गयी श्रद्धांजलि

पुलिस सूत्रों के अनुसार बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदर राज के साथ पुलिस के आला अधिकारियों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजली अर्पित की। आईजी ने कहा कि हमारे शहीद जवानों के शहादत बेकार नही जायेगी, नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी रहेगा। विकास के साथ नक्सल समस्या का खात्मा किया जाएगा। शहीद जवानों में करन देहारी अंतागढ़ (ड्राइवर), सेवक सलाम कांकेर, पवन मंडावी बहीगांव, विजय पटेल नारायणपुर और जयलाल उइके ग्राम कसावा शामिल हैं।

 

पुलिस जांच में बताया गया है कि जिले के पल्ली-बारसूर मार्ग पर नक्सलियों द्वारा डीआरजी जवानों से भरी बस को उड़ाने के लिए 50 किलोग्राम से अधिक के विस्फोटक का उपयोग किया था। विस्फोट से सड़क पर लगभग 12 फीट चौड़ा व छह फीट गड्डा बन गया है। घायल जवानों के मुताबिक विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि बस सड़क से लगभग 20 फीट ऊपर उछलकर नाले में गिर गयी।

इस दौरान बस वहां से गुजर रही 11 केवी की विद्युत लाइन के संपर्क में आ गई, जिसकी वजह से बस में सवार जवानों को करंट का तेज झटका भी लगा। इस घटना से तीन बिजली के खंबे भी टूट गए हैं। पुलिस के मुताबिक आपरेशन में शामिल सभी 90 जवान तीन बसों में सवार होकर आ रहे थे। बसों के बीच लगभग तीन किलोमीटर का गैंप था, दुर्घटना के बाद 10 मिनट बाद ही दूसरी बस घटनास्थल पहुंच गयी।

इस दौरान वहां नक्सलियों की मौजूदगी भी थी, लेकिन बस में सवार घायल जवानों के द्वारा तत्काल मोर्चा संभालने के कारण शहीद जवानों के हथियार और अन्य सामान नक्सली लूटने में कामयाब नही हो पाए। कड़ेनार और कन्हारगांव के मध्य मरोड़ा के नजदीक नक्सलियों द्वारा जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट से उड़ाने की घटना की में 5 जवान शहीद हो गए और 12 जवान घायल हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि ब्लास्ट के वक्त बस में 27 जवान सफर कर रहे थे और बस जिला पुलिस बल की थी।

वार्ता
नारायणपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment