CM बघेल बोले, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें समय पर नहीं रोकने से फैला कोरोना

Last Updated 09 Apr 2020 04:53:28 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि दुनिया के कई देशों के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद यदि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया जाता और कोरोना प्रभवित मुल्कों से भारत लाये गए लोगो को क्वारंटाइन में रखा जाता तो देश में इस महामारी के फैलाव को रोक जा सकता था।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने गुरुवार को पार्टी के विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह रोग बाहर से आया है और इसलिए बाहर से देश में आने वाले लोगों की जांच कर और संदिग्धों को कवारंटाइन में रखना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि यह महामारी है जो संक्रमण से फैलती है और सामाजिक दूरी ही इस बीमारी से बचाव का एकमात्र उपाय है। इसको देखते हुए सरकार को तत्काल वैश्विक उड़ानों के साथ ही घरेलू उड़ानें बन्द कर देनी चाहिए थी।

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने समय पर कदम उठाया और विदेश से आने वाले लोगों की टेस्टिंग की और कई को क्वारंटाइन में रखा, अब भी 76000 लोग क्वारंटाइन में हैं और सभी की जांच जारी है। राज्य की सीमा सात राज्यों से लगती है और समय पर उनको सील कर दिया गया था और फिर जिलों को सील किया गया। इसी का परिणाम है कि छत्तीसगढ़ राज्य को कोरोना को नियंत्रित करने में सफलता मिली है।

लॉकडाउन को बढ़ाने सबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे और उसके आधार पर वह अपने मंत्रिमंडल से विचार विमर्श कर निर्णय लेंगे।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment