छत्तीसगढ़: कोरबा में 7 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Last Updated 12 Apr 2020 10:42:03 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना वायरस संक्रमण के सात अन्य मामलों की पुष्टि हुई है। अभी तक शहर के 16 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में कुल 25 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से 10 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

कोरबा जिले के अधिकारियों ने रविवार को यहां बताया कि कटघोरा शहर के पुरानी बस्ती इलाके से सात लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है, वे सभी पिछले दिनों पुरानी बस्ती के मस्जिद में रह रहे तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 16 सदस्यों के संपर्क में आए थे।

उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 16 वर्षीय लड़के में चार अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी। इसके बाद उसे रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। लड़के को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

कटघोरा की एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमित लड़के के संपर्क में आए लोगों को पृथक वास में रखा है तथा सभी के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिन लोगों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है, वे सभी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के संपर्क में आए थे। सभी को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया जा रहा है।

कोरबा जिले में अभी तक कोरोना वायरस के 17 मरीजों की पुष्टि की गई है जिनमें से 16 कटघोरा शहर से ही हैं।

निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर के बाद राज्य में उन लोगों की खोज शुरू की गई थी, जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था।

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया था कि निजामुद्दीन मरकज से 107 लोग छत्तीसगढ़ लौटे थे। उन सबकी पहचान कर ली गयी है। उन्हें पृथक वास में रखा गया है तथा उनके नमूने ले लिए गए हैं।
 

भाषा
कोरबा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment