छत्तीसगढ़: नक्सली इलाके में फंसे 92 मतदानकर्मी

Last Updated 06 Feb 2020 03:01:18 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र जगरगुड़ा, गोलापल्ली, किस्टारम और चिंतलनार क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने भेज गए मतदानकर्मी तीसरे दिन भी जिला मुख्यालय वापस नहीं लौट पाये हैं। कुल 38 पोलिंग बूथ के 92 मतदानकर्मियों की वापसी नहीं हो पायी है।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी ने बताया कि प्रशासन स्तर पर सभी कर्मियों की सकुशल वापसी के लिए प्रयास किए जा रहें हैं। धुर नक्सली इलाका होने की वजह से प्रशासन उनको सड़क के रास्ते लाने का जोखिम नहीं उठाना चाहता। पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सोमवार को कोंटा जनपद पंचायत चुनाव संपन्न कराने जगरगुड़ा, गोलापल्ली, किस्टारम और चिंतलनार जैसे नक्सल प्रभावित पोलिंग बूथ के लिए मतदानकर्मियों को हेलिकॉप्टर से रवाना किया गया था।

आईजी सुन्दरराज पी ने बताया कि तकनीकी और मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। मौसम खुलते ही सभी मतदानकर्मियों की वापसी कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि संवेदनशील क्षेत्र होने की वजह से मतदानकर्मियों को सड़क मार्ग से नहीं निकाला जा सकता। सभी कर्मियों को कैम्प और थाने में ठहराया गया है। प्रशासन का दावा है कि सभी मतदान दल सुरक्षित है।

वार्ता
सुकमा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment