ईवीएम की अनारकली को दीवार से चुनवा दिया

Last Updated 23 Nov 2018 07:45:34 AM IST

मुगल काल में अकबर ने अनारकली को दीवारों से चुनवा दिया था। छत्तीसगढ़ के एक कलक्टर ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए वोटिंग के बाद लाई गई वोटिंग मशीनों को ही दीवार में चुनवा दिया है। ये दीवार अब 11दिसम्बर को ही गिरेगी।


ईवीएम की अनारकली को दीवार से चुनवा दिया

बेमेतरा कलेक्टर महादेव कावरे ने सुरक्षा के मद्देनजर ईवीएम मशीन को स्टोर रूम में रखने के बाद दीवारें खड़ी करा दी हैं। कावरे ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए गेट के बाहर दीवार खड़ी करा दी है। उन्होंने कृषि उपज मंडी में बनाए गए स्ट्रांग रूम में दो दरवाजे होने पर सुरक्षा के लिहाज से एक दरवाजे के बाहर ईटों की दीवार खड़ी करा दी है जिससे फिल्म मुगल-ए-आजम की यादें ताजा हो गई।

कलक्टर कावरे ने कहा कि उन्होंने कई राज्यों में चुनाव ड्यूटी की है, मशीनें सिक्योर रहें इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया है। जिले में तीन विधानसभा, साजा, बेमेतरा और नवागढ़ में 729 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। इसमें से ईवीएम, वीवीपैड मशीन को बेमेतरा मंडी प्रांगण में रखा गया, जहां पर एक स्थान रूम बनाया गया है। स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन को रखने के बाद वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर 24 घंटे सुरक्षा बल तैनात भी किए गए हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment