छत्तीसगढ़ चुनाव : भाजपा की धांधली के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

Last Updated 20 Nov 2018 06:47:06 PM IST

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया।




भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

कांग्रेस का आरोप है कि छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ भाजपा एक अधिकारी द्वारा ईवीएम को अनधिकृत रूप से अपने पास रखने और पार्टी के एक उम्मीदवार द्वारा नकदी बांटने जैसे कदाचारों में संलिप्त है।

राज्य में मंगलवार को चुनाव के दूसरे चरण में 90 विधानसभा सीटों में से 72 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। पी.एल. पुनिया की अगुवाई में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन और वीडियो सबूत पेश किए।

कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराबी की रपट की ओर इशारा करते हुए पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि उन क्षेत्रों में मतदान में जानबूझकर देरी की गई, जहां कांग्रेस के जीतने के मजबूत आसार हैं।

इसके साथ ही कांग्रेस ने बलरामपुर जिले के सामरी सीट पर भाजपा उम्मीदवार सिद्धनाथ पैकरा को निलंबित कर गिरफ्तार करने की मांग की। पार्टी ने आरोप लगाया कि वह सोमवार को मतदाताओं के बीच 'पैसा बांट रहे' थे।



पार्टी ने कोरिया जिले के चरीमिरी में सरकारी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश मिश्रा के पास से तीन ईवीएम पाए जाने के मामले की भी जांच करने की मांग की है।

पुनिया ने कहा, "12 नवंबर को हुए चुनाव के पहले चरण की प्रवृत्ति को देखते हुए और यह महसूस करते हुए कि जनता कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहती है, सत्तारूढ़ भाजपा कदाचार में संलिप्त हो गई है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment