छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने BSF जवानों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई के बाद भागे

Last Updated 11 May 2017 11:28:05 AM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने सीमा सुरक्षाबल के दल पर हमला किया, लेकिन सुरक्षाबल की जवाबी कार्रवाई के बाद वे भाग गए.




(फाइल फोटो)

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुरेनार और कन्हारगांव के बीच नक्सलियों ने सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के दल पर हमला कर दिया.

सुरक्षाबल ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ की 171वीं बटालियन के दल को बांदे थाना क्षेत्र में बन रही सड़क की सुरक्षा के लिए आज रवाना किया गया था. यह सड़क बांदे से इरपानार के मध्य बनायी जा रही है. सुरक्षाबल के जवान जब गश्त पर थे तब नक्सलियों ने दल पर हमला कर दिया. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. सुरक्षाबल को भारी पड़ते देख नक्सली वहां से फरार हो गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों की खोज में अभियान शुरू कर दिया है.

जिले में बांदे से इरपानार के बीच बन रही इस सड़क की सुरक्षा का जिम्मा बीएसएफ को दिया गया है. बीएसएफ ने इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण की सुरक्षा के लिए कुछ समय पहले ही कन्हारगांव में एक आधार शिविर की स्थापना की है. कन्हारगांव कांकेर और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिले गढ़चिरौली की सीमा पर है.

सुरक्षाबल के अधिकारियों के मुताबिक यह सड़क रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है और यह धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से गुजरती है. नक्सली लगातार इस सड़क को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में रहते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment