टोन्ही के शक में बेटे ने ली मां की जान, दबंगों ने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया

Last Updated 15 Jun 2017 10:34:03 AM IST

हमारा समाज टोने-टोटका और अंधविश्वास से आज भी जूझ रहा है. इसका ताजा उदाहरण छत्तीसगढ़ में देखने को मिला है.


(फाइल फोटो)

यहां राजधानी रायपुर में अंधविश्वास के कारण एक युवक ने अपनी मां की हत्या कर दी वहीं राजनांदगाव में जादू-टोने के शक में कुछ दबंगों ने एक महिला की पिटाई कर दी और उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया.

जानकारी के मुताबिक रायपुर के आमानाका थाना क्षेत्र के टाटीबंध इलाके में रहने वाला रोहित धुव (27) को शक था कि उसकी मां सुमित्रा धुव (55) जादू टोना जानती है. रोहित के दो भाइयों की मृत्यु इस वर्ष मार्च महीने में हुई थी. तब से रोहित को शक था कि दोनों भाइयों की मौत की वजह उसकी मां ही है.

नींद खुली और मां पर कर दिया तवे से हमला

पुलिस ने जब रोहित से घटना के बारे में पूछताछ की तब उसने बताया कि बीती रात उसने सपने में देखा कि उसकी मां ने उसे निगल लिया है. डर के कारण उसकी नींद खुल गई और बिस्तर से उठ गया. इस दौरान उसने देखा कि उसकी मां सुमित्रा वहीं खड़ी थी. इसके बाद उसने तवे से मां पर हमला कर दिया.

रोहित ने बताया कि अचानक हमला के बाद सुमित्रा वहीं गिर गई और बाद में रोहित ने सुमित्रा पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी. इस घटना में सुमित्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

पड़ोसियों ने पुलिस को रोहित के घर में संदिग्ध गतिविधि की जानकारी दी. पुलिस ने सुमित्रा के शव को बरामद कर लिया और रोहित को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला को पीटा और उसके शरीर पर मिर्च डाली, तमाशा देखते रहे लोग

वहीं दूसरी घटना राजनांदगाव जिले के मुढ़ीपार गांव की है. जहां जादू-टोने के शक में कुछ दबंगों ने एक महिला की निर्दयता से पिटाई कर दी और उसे निर्वस्त्र कर न सिर्फ पूरे गांव में घुमाया बल्कि उसके शरीर पर मिर्च पाउडर भी डाला. इस दौरान सब तमाशबीन बने रहे और कोई भी उसे बचाने नहीं आया.

दरअसल, मुढ़ीपार गांव में एक आदिवासी परिवार के यहां चार दिन के नवजात की मौत हो गई थी, जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने जादू-टोने का आरोप मढ़कर अपनी बच्ची की मौत का ठीकरा पीड़ित महिला के सिर फोड़ा.

वे बीते मंगलवार को महिला के घर पहुंचे और उसे घसीटते हुए बस्ती की सड़क पर ले आए. मृत बच्चे को पीड़िता की गोद में डालकर उसे जिंदा करने की बात करते रहे लेकिन जब बच्ची जिंदा नहीं हुई तो आरोपियों ने उसे जमकर पीटा और निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment