नीतीश कुमार पर मांझी ने कसा तंज, साथ ही इशारों ही इशारों में लालू प्रसाद पर भी साधा निशाना

Last Updated 31 Oct 2023 01:07:51 PM IST

बिहार (Bihar) में दो नवंबर को जहां बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी ओर शिक्षक नियुक्ति को लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रहा है।


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

शिक्षक नियुक्ति में अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन को लेकर मंगलवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तंज कसा और इशारों ही इशारों में लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा।

उन्होंने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कहा कि आपसे अच्छे तो बडे भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को 'बेच' देते।

मांझी ने मंगलवार को अपने एक्स हैंडल से एक सूची भी जारी की, जिसमे चयनित अभ्यर्थियों के नाम हैं। इनमे अधिकांश यूपी के हैं।

इस सूची को पोस्ट करते हुए मांझी ने लिखा कि दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले “गया” जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढाने के लिए शिक्षक 'इम्पोर्ट ' करके लाए गए हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि आपसे (नीतीश कुमार) अच्छे तो बडे भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को 'बेच ' देते।

उल्लेखनीय है कि बिहार शिक्षक भर्ती में राज्य के अलावा अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को भी मौका मिला है और यूपी, झारखंड, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी शिक्षक बनने मे सफल रहे।

मांझी पहले भी इस नियुक्ति में धांधली का आरोप लगा चुके हैं। मांझी ने प्रदेश में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग की है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment