बिहार के जमुई में सनकी युवक ने ताकत साबित करने के लिए कया 13 साल की बच्ची का रेप

Last Updated 25 Mar 2023 10:10:19 AM IST

बिहार के जमुई जिले की पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने दावा किया कि उसने अपनी शक्ति साबित करने के लिए एक नाबालिग लड़की का बलात्कार किया, एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


(फाइल फोटो)

आरोपी की पहचान भुजंगी मांझी के रूप में हुई है, जिस पर गुरुवार शाम गिरफ्तारी के बाद यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को शुक्रवार को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है। मामला तब सामने आया जब 13 वर्षीय लड़की अपने माता-पिता के साथ थाने पहुंची और मांझी के खिलाफ बलात्कार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई। पीड़िता तीन माह की गर्भवती है। मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस हरकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मांझी ने अपने इकबालिया बयान में दावा किया कि उसने छह साल पहले एक लड़की से शादी की थी लेकिन उन्हें बच्चा नहीं हो सका। डॉक्टरों ने उसे बताया था कि वह नपुंसक है और कभी पिता नहीं बन सकता। मांझी ने तब डॉक्टरों को गलत साबित करने का फैसला किया। योजना के मुताबिक आरोपी ने 13 साल की एक लड़की से दोस्ती की और उसे शादी का झांसा दिया। उसने तीन महीने पहले उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई।

जब उसे अपनी गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसने मांझी से संपर्क किया और अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में बताया। लेकिन मांझी ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और गांव से भाग गया। इसके बाद लड़की ने अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई और वह पुलिस के पास पहुंचे।

लक्ष्मीपुर थाने के एसएचओ राज्यवर्धन ने कहा- हमें पीड़ित के परिवार से शिकायत मिली और तुरंत आरोपी के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगा दिया। उसके फोन की टावर लोकेशन जमुई जिले के मलयपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत करीबाग गांव में दिखाई दी। हमारी टीम ने तुरंत मौके पर छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment