लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में नक्सली संगठन ने चार राज्यों में बंद का एलान किया

Last Updated 16 Oct 2021 11:53:01 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों को गाड़ी से कुचलने की घटना के विरोध में नक्सली संगठन सीपीआई माओवादी ने 17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ में बंद का एलान किया है।


(फाइल फोटो)

सीपीआई माओवादी के लेटरहेड पर संगठन के प्रवक्ता मानस की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि आवश्यक सेवाओं यथा पानी, दवा, एंबुलेंस, अग्निशमन दस्ते आदि को बंद से मुक्त रखा गया है। इधर नक्सलियों के बंद के एलान को लेकर झारखंड -बिहार दोनों राज्यों की पुलिस ने विशेष अलर्ट जारी किया है। झारखंड पुलिस मुख्यालय से जिलों की पुलिस को निर्देश जारी कर चौकसी बरतने, हाइवे पर विशेष पेट्रोलिंग दलों को तैनात करने और नक्सल प्रभावित संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा गया है।

नक्सलियों का बंद 16 अक्टूबर की रात 12 बजे से ही शुरू हो जायेगा। इस बीच रेल पुलिस ने भी नक्सल प्रभावित इलाकों से गुजरने वाले रेलखंडों की निगरानी बढ़ा दी है। बता दें कि इसके पूर्व नक्सलियों द्वारा बुलाये गये बंद के दौरान अक्सर रेल पटरियों को निशाना बनाये जाने की कई घटनाएं हुई हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भी झारखंड में जिलों की पुलिस को अलर्ट रहने को कहा है। झारखंड-छत्तीसगढ़ के जंगलों में हाल के दिनों में नक्सलियों की धमक फिर तेज हुई है।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment