बिहार: पीपापुल हादसे में 9 लोगों की मौत पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, मुआवजे का किया एलान

Last Updated 23 Apr 2021 03:40:44 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना जिले के दानपुर में पीपापुल से एक सवारी गाड़ी के पलटने से नौ लोगों की हुई मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।


बिहार के पटना से सटे दानापुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को गंगा नदी पर बने पीपा पुल पर से एक जीप के गंगा नदी में गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। सभी लोग एक शादी समाारोह से वापस दानापुर लौट रहे थे। इधर, इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह एक शादी समारोह में भाग लेकर कुछ लोग एक जीप पर सवार होकर वापस दानापुर लौट रहे थे। इसी दौरान पीपापुल पर जीप चालक का वाहन पर से नियंत्रण हट गया और जीप रेलिंग तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी।

दानापुर के थाना प्रभारी ए के साह ने बताया कि अब तक नौ शवों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी भी राहत और बचाव का कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि नदी से वाहन को भी निकाल लिया गया है।

घटनास्थल पर पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जीप पर 15 से अधिक लोग सवार थे। कुछ लोगों के तैरकर बाहर आने की बात बताई जा रही है।

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है और वह इस घटना से मर्माहत हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।


 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment